ये बाला साहेब का शिवसेना नही रहा, कांग्रेस के सामने झुकना बाला साहेब का अपमान,शिवसैनिक MP ने दिया इस्तीफा…

Spread the love

Shiv Sena MP Sanjay Jadhav has submitted his resignation to CM Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र की परभणी लोकसभा सीट से शिवसेना सांसद संजय जाधव ने सीएम उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा सौंप दिया है! सूत्रों के मुताबिक, संजय जाधव ने आरोप लगाया है कि एनसीपी लगातार शिवसेना कार्यकर्ताओं को दर किनार कर रही है! इसे लेकर उन्होंने अपनी सीट के बारे में भी बताया है! आरोप है कि पार्टी ने एनसीपी के सामने घुटने टेक दिए है!

पार्षदों को लेकर हंगामा मचा हुआ है

गौरतलब है कि करीब दो महीने पहले पुणे के पांच शिवसेना पार्षदों के एनसीपी में शामिल होने के बाद राजनीति गर्मा गई थी! तब नाराज सीएम उद्धव ठाकरे ने डिप्टी सीएम अजीत पवार को एक संदेश दिया! उद्धव की ओर से कहा गया कि एनसीपी में शामिल होने वाले सभी पार्षदों को वापस भेजा जाना चाहिए! यह संदेश मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी सचिव मिलिंद नार्वेकर ने डिप्टी सीएम अजीत पवार को फोन के जरिए दिया! ऐसी खबरें थीं कि उद्धव ठाकरे इस पूरे प्रकरण को लेकर बहुत नाराज हैं! दरअसल, पुणे जिले के बारामती में परमार से शिवसेना के पांच पार्षद डिप्टी सीएम अजीत पवार की मौजूदगी में NCP में शामिल हुए!

अजीत पवार के बेटे का रवैया

इसके अलावा, सुशांत सिंह राजपूत के मामले में, अजीत पवार के बेटे पार्थ पवार लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं! जबकि शिवसेना द्वारा सीबीआई जांच को आवश्यक नहीं माना गया था! पार्थ को इसके लिए शरद पवार द्वारा सार्वजनिक रूप से फटकार भी लगाई गई थी! लेकिन इसके बाद भी पार्थ ने सीबीआई जांच का स्वागत करते हुए एक ट्वीट किया!

कांग्रेस-शिवसेना का विवाद

कुछ महीने पहले, विधान परिषद की 12 रिक्त सीटों पर शिवसेना और कांग्रेस के बीच झगड़ा हुआ था! कांग्रेस चाहती थी कि तीनों दलों के बीच सभी सीटों का आवंटन बराबर हो! उस दौरान शिवसेना के खाते में 5 सीटें, एनसीपी में 4 सीटें और कांग्रेस के खाते में 3 सीटें जाने की चर्चा थी! तब अशोक चव्हाण ने कहा था कि इस मुद्दे पर सीएम उद्धव ठाकरे से बात करके इस मुद्दे को सुलझाया जाएगा!

गठबंधन में विवाद बढ़ेगा?

हालांकि, विवादों की रिपोर्ट के बीच, यह तीनों दलों के नेताओं द्वारा कहा गया है कि गठबंधन में सब कुछ ठीक है! लेकिन अब एक बार फिर संजय जाधव के इस्तीफे ने गठबंधन को लेकर राजनीति गरमा दी है!

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *